Breaking News
Home / अवर्गीकृत / बात पर नहीं काम पर विश्वास – अनन्त लाल साह
sickle

बात पर नहीं काम पर विश्वास – अनन्त लाल साह

सप्तरी जिला के साविक राजबिराज 7 हाल राजबिराज 6 के निवासी एवं 43 वर्षीय नेकपा (संयुक्त) व नया शक्ति के साझा उम्मीदवार अनन्त लाल साह राजबिराज नगरपालिका के उपमेयर पद के लिए जनता की अदालत में खड़े हैं। उपमेयर उम्मीदवार अनन्त लाल साह का स्पष्ट कहना है कि ‘‘अरू नै गर्छन कुरा, हामी गर्छोंं पूरा।’’ यानि कि हम बात नहीं काम पर विश्वास करते हैं। हमारे संवाददता ने ‘अनन्त लाल साह’ से उनकी भावी योजनाओं के बारे में विषेश बातचीत की। प्रस्तुत है बातचीत के मुख्य अंश:-

बात पर नहीं काम पर विश्वास - अनन्त लाल साह
आपने राजनीति में कब कदम रखा? और अपने पारिवारिक बैकग्राउंड के बारे में कुछ बताएं।
– मैं तो राजनीतिज्ञ नहीं बल्कि सामाजिक व व्यवसायिक आदमी हूं। राजनीति तो मैंने पिछले छः महीने से ही शुरू किया है। वर्तमान में मैं नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (संयुक्त) का नेता हूं।
तीन भाईयों और एक बहन में मैं सबसे छोटा हूं। मेरे पिताजी  शिवजी साह नगर में किराना व्यसायी हैं। मैं आगे बढ़कर विभिन्न सामानों के डीलर का काम करना शुरू किया और पिछले 20 वर्षों से डीलर व्यवसाय कर रहा हूं।
काफी अरसे के बाद यहां स्थानीय चुनाव हो रहे हैं, आखिर इसका जिम्मेदार आप किसे मानते हैं?
– यह तो देश की विडंबना है।
आपने ‘बीबीएस’ किया हुआ है। ऐसे में आप वर्तमान में किन-किन पदों को सुशोभित कर रहे हैं?
-मैं अभी सप्तरी उद्योग वाणिज्य संघ का महासचिव हूं। इसके अलावा राजविराज जेसीज का महासचिव, नेपाल मुस्लिम समाज संघ का उपाध्यक्ष एवं सगरमाथा डीलर एसोसिएशन का वरिष्ठ  उपाध्यक्ष भी हूं। इससे पहले नेपाल जेसीज के पूर्व रा. उपाध्यक्ष एवं राजविराज जेसीज का पूर्व अध्यक्ष रह चुका हूं।
राजबिराज नगरपालिका को लेकर आपकी कार्य योजना क्या है?
-मेरा तो स्पष्ट कहना है कि ‘‘अरू नै गर्छन कुरा, हामी गर्छों पूरा।’’ यानि कि हम बातों पर नहीं बल्कि कामों पर विश्वास करते हैं। यदि राजबिराज नगरवासी हमें सेवा करने का मौका देते हैं तो हम सबसे पहले नगर के टोल-टोल में फोहर उठाने की समुचित व्यवस्था और नगर के खाने पानी और नाले की पूर्ण व्यवस्था करवाएंगे। इसके अलावा नगर के आंतरिक सड़क को पक्की करना, नगर के सगरमाथा अंचल अस्पताल को पूर्ण व्यवस्थित करना, नगर के एकमात्र मैदान राज रंगशाला को व्यवस्थित करना, नगर को सुन्दर बनाने के लिए बिजली तार को अंडरग्राउन्ड कर व्यवस्थित करना, वैकल्पिक ऊर्जा के समुचित प्रयोग करते हुए नगर में चौबीसों घंटा बिजली की आपूर्ति को मिलाना, गरीब, निःसहाय, शहीद  और द्वंद पीड़ित परिवार के लिए  निशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य और न्याय में पहुंच दिलाना, लघु और कुटीर उद्योग को बढ़ावा देते हुए बेरोजगारी कम करना आदि मुख्य कार्य योजना हमारी होगी।
अपने विरोधियों के चुनौती को लेकर आप कितना सचेत हैं?
– मैं इसे चुनौती मानता ही नहीं हूं। विरोधी और मैं यानि कि हम सभी नगर के विकास के लिए ही मैदान में है। हममें और विरोधी में अंतर इतना ही है कि हममें वो दक्षता है जिससे कि नगर का समुचित विकास हो। मैंने जेसिस में व्यक्तित्व विकास तालीम व नेतृत्व विकास तालीम लिया हुआ हूं। साथ ही प्रशिक्षक तालीम लिया हुआ हूं। हमें इतना विश्वास है कि हम अपने नेतृत्व में वार्ड अध्यक्षों एवं सदस्यों के साथ मिलकर नगर का विकास करेंगे।
जीत के प्रति आप कितना  आश्वस्त हैं?
-हमें 99 प्रतिशत उम्मीद है कि हम जीतेंगे और नगर का विकास करने का हमें सौभाग्य मिलेगा।
जनता के लिए आप क्या संदेश देना चाहेंगे?
– जनता से हम बस यही कहना चाहेंगे कि हम जैसे स्वच्छ एवं साफ छवि वाले व्यक्तित्व को नगर की बागडोर सौंपे ताकि नगर का चौतर्फी विकास हो सके।

Check Also

matrika yadav

उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्तिमन्त्री यादवसँग चिनीया प्रतिनिधिमण्डलको भेट

काठमाडौं, २६ चैत । उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्तिमन्त्री मातृका प्रसाद यादवसँग नेपाल भ्रमणमा रहेको स्टेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *