Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय समाचार / India / पुलवामा शहीद परिवारों के लिए निजी सेक्टर की पहल, नौकरियों में दी जाएगी प्राथमिकता

पुलवामा शहीद परिवारों के लिए निजी सेक्टर की पहल, नौकरियों में दी जाएगी प्राथमिकता

पूरे देशभर में पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से ही आक्रोश का माहौल है। जहां एक ओर देश शहीदों के शोक में डूबा हुआ है तो वहीं उनके परिवारवालों के मदद के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में आल इंडिया प्लास्टिक मोल्डेड फर्निचर मैनुफैक्चरर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील अग्रवाल ने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि यदि उनके यहां शहीद सैनिक परिवारों के सदस्य या रिटायर्ड फौजी काम करेंगे, तो उनके लिए यह फख्र की बात होगी। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी एवन मोल्डप्लास्ट लिमिटेड और उनकी फर्नीचर एसोसिएशन शहीद सैनिकों के परिजनों को नौकरी में वरीयता देगी। सुशील अग्रवाल के मुताबिक वे हमारे कंपनियों/इंडस्ट्री में काम करके हम पर एहसान करेंगे न कि हम उन पर एहसान करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि देश के रक्षक के कारण ही हमारा वजूद है जो दिन-रात बिना जान की परवाह किए बिना हमारी हिफाजत में लगे रहते हैं। लेकिन हम नागरिकों का भी उनके प्रति कर्तव्य है और ये कदम उस दिशा में ही उठाया गया है। सुशील अग्रवाल ने कहा कि देश को सशक्त बनाने पर जोर देते हुए कहा कि सबसे पहले अपने देश को इकोनाॅमिकली सशक्त बनाना होगा। जब तक हमारा देश आर्थिक रूप से फ्रांस, रूस, अमेरिका जैसे सशक्त नहीं होगा तब तक हम अपने रक्षक को अत्याधुनिक हथियार, विमान अन्य तरीकों से अधिक से अधिक मजबूत नहीं कर सकते।

उन्होंने ने लोगों से आह्नान करते हुए कहा कि अगर आपलोग अपने देश को सशक्त व सुदृढ़ देखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने घर से शुरू करना होगा और अपने आप को बदलना होगा। अथक मेहनत करते हुए ईमानदारी से देश के टैक्स को अदा करें और दूसरों में इस प्रवृत्ति को बढ़ावा दें। इसके साथ ही हम अपने फौजी को मान-सम्मान व इज्जत दें।

Check Also

International Youth Conclave 2018 kicked off at Kathmandu

Kathmandu. Setubandh, Teenage society Nepal, South Asia Partnership and KMC network jointly organized International Youth Conclave ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *